कुल पेज दृश्य

गुरुवार, 19 फ़रवरी 2015

ब्लाकेज खोलने के दो नुस्खे

दोस्तो, आज तक इस ब्लाग पर एक लाख से अधिक हिट हो चुके हैं। आप सबने इसे जो सम्मान दिया उसके लिए मैं आपका आभारी हूं। अगर इस ब्लाग में प्रस्तुत नुस्खों से चंद लोगों को भी लाभ हुआ हो, तो मैं अपनी मेहनत सफल समझता हूं। ब्लाग देखने के लिए शुक्रिया। इसी तरह आपकी खिदमत में सेहत के अनुभूत प्रयोग पेश करता रहूंगा। आजकल धमनियों के ब्लाकेज की वजह से बहुत से लोग परेशान हैं। श्रम और व्यायाम की कमीं और आहार के दोष की वजह से यह रोग महामारी का रूप लेता जा रहा है। शल्यक्रिया पर अनाप-शनाप पैसा खर्च होता है, उसके बाद भी शत-प्रतिशत नतीजे नहीं मिलते। यहां मैं दो नुस्खे पेश कर रहा हूं, एक आयुर्वेदिक है और दूसरा होमियोपैथी पर आधारित। जिन्होंने अपनाया उन्हें लाभ मिला है। आप भी चाहें तो आजमा सकते हैं।  

1. एक कप अदरक का रस

2.एक कप नींबू का रस

3.एक कप लहसुन का रस

4.एक कप एपल का सिरका

चारों को मिला कर धीमी आंच पर तब तक गर्म करें जब यह तीन कप रह जाए। फिर इसे उतार कर ठंडा करें और इसमें तीन कप शुद्ध शहद मिला लें। नुस्खा तैयार है। इसे कांच की बोतल में भर कर फ्रिज में रख दीजिए। अब रोज सुबह खाली पेट तीन चम्मच लीजिए। इससे सारे ब्लाकेज खुल जाते हैं। धमनियां और शिराएं स्वच्छ हो जाती हैं। चारों चीजें गुणों से भरपूर हैं। 

दूसरा नुस्खा होमियोपैथी का है-

1.CRATAEGUS....50ML

2.CACTUS...........20ML

3.ARJUNA...........30ML

 ये तीनों दवाएं मदर टिंचर बताई मात्रा में होमियो कैमिस्ट से ले आएं। दस-दस बूंद दवा सुबह शाम आधा कप पानी में मिला कर लें। इससे भी ब्लाकेज खुल जाते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें