कुल पेज दृश्य

मंगलवार, 17 नवंबर 2015

किडनी रोग का काढ़ा

ओमप्रकाशजी किडनी ट्रांसप्लांट से कैसे बचे, यह जानकारी उन्होंने वाट्सएप पर शेयर की है। वे 17 अक्टूबर 2009 से किडनी की समस्या से जूझ रहे थे। अप्रैल 2012 में किडनी ट्रांसप्लांट की तैयारी भी कर ली थी। लेकिन इसी दौरान अखिल भारतीय शिक्षकेतर कर्मचारी संघ के महासचिव डा.आरबी सिंह से मुलाकात हुई। उन्होंने कहा कि गोखरू का काढ़ा पंद्रह दिन पीने के बाद कोई फैसला करना। ओमप्रकाशजी ने उनकी बात मान कर काढ़े का उपयोग शुरू कर दिया। पंद्रह दिन में चमत्कार हो गया। अब वे पूर्ण स्वस्थ हैं। और कोई दवा नहीं लेते। कोई किडनी रोगी मिले तो उसे काढ़ा आजमाने की सलाह देते हैं। अभी तक तीनःचार सौ लोगों को उन्होंने यह उपचार बताया और उनमें से 90 फीसद को लाभ हुआ। उनके अनुभव नवभारत टाइम्स में भी प्रकाशित हो चुके हैं।
उनका कांटेक्ट नम्बर हैः 8097236254 अगर कोई आशंका हो तो वे समाधान के लिए उपलब्ध हैं। गोखरू के आयुर्वेद में अनेक उपचार हैं। बाबा रामदेव के सहयोगी आचार्य बालकृष्ण के यूट्यूब पर कई विडियो उपलब्ध हैं।
काढ़ा कैसे बनाएंः किसी आयुर्वेद की दवा वाले पसारी के यहां से 250 ग्राम गोखरू ले आइए। अब इसे चार लीटर पानी में तब तक उबालें जब पानी एक लीटर रह जाए। ठंडा कर इसे छान लें और किसी बोतल में भर कर फ्रीज में रख दें। सुबह शाम खाली
पेट 100 मिली लीटर पानी रोज पीएं। पीने से पहले उसे हल्का गुनगुना गर्म कर लें। शाम को खाली पेट का मतलब है दोपहर के भोजन के 4-5 घंटे बाद इसे लेना चाहिए। काढ़ा पीने के बाद एक घंटे तक कुछ न खाएं। अगर कोई दवाएं चल रही हो तो चलने दें। एक हफ्ते में ही दवा का प्रभाव दिखाई देने लगेगा। पंद्रह दिन में तो रोग काफूर हो जाएगा। फिर डाक्टर की सलाह से चाहें तो अन्य दवा बंद कर सकते हैं। लाभ होने पर काढ़े की मात्रा भी धीरे-धीरे घटाते जाएं और कुछ दिन बाद बंद कर दें।

11 टिप्‍पणियां:

  1. किडनी की दूसरी छोटी समस्याओ के लिए भी गोखरुकाँटे का काढ़ा पी सकते है क्या ? या छोटी समस्याओ में कोई साइड इफेक्ट तो नहीं आते । कृपया विस्तार से बताये ।

    जवाब देंहटाएं
  2. हर जगह पूरे इन्टरनेट साइट पर सिर्फ ॐ प्रकाश का नाम है जिनको गोखरू से फायदा हुआ है और कोई क्यों नही एक व्यक्ति को फायदा हुआ तो इतना ढिंढोरा पिट रहे है सब अपनी रोटी सेक रहे है क्यों

    जवाब देंहटाएं
  3. ओम प्रकाश फेक पर्सन हैं कांटेक्ट नंबर देते है लेकिन अपने ब्लॉग पे आने और फेसबुक पेज पे जॉइन करने को बोलते है । वैसे लिखते है व्हात्सप्प पे बात कीजिये वहां बात करने में शर्त रखते हैं कि फला फेसबुक पेज जॉइन कीजिये तब आपको जवाब मिलेगा लिंक भी देते है। तो ऐसा करना होता है तो सीधे बोले की फेसबुक पे जॉइन करे ढोंग क्यों मेरे समझ से तो बहार है

    जवाब देंहटाएं
  4. 15 दिनों से में घोखरू का पानी से रहा हु , मेरा creatnine 11से 10.26 आया है।

    जवाब देंहटाएं
  5. यह इलाज अच्छा हैं।कुछ सावधानी जरूरी हैं।गोखरू छोटा तथा ताजा ले।बरसात के बाद छोटा गोखरू साफ जगह से इकट्ठा कर लें।इसके साथ इस दवा को ले बहुत लाभ होगा।
    वरूण 30gms(Crataeva nurvala)
    पुनर्नवा 30gmsBoerhavia diffusa
    गोखरू 30gmsTribulus terrestris
    कासीनी 20gmsCichorium intybus,
    भूमिआवला 20 gmsPhylianthus amarus Schumothon
    शिरिष 20gmsAlbizia lebbeck
    अपामार्ग 10 gmsAchyranthes aspera
    सहजन 20 gms Moringa oleifera
    Palaash
    Butea monosperma 50 gms
    इन सब का चूर्ण बना कर सुबह शाम एक एक चम्मच पानी मे घोलकर पीये। एकाध चीज न मिले तो भी उसके बिना बना कर प्रयोग करें।
    किडनी के लिये बहुत उपयोगी है ।

    जवाब देंहटाएं
  6. Urine me protein aata hai uske liye labhdayak hai kya ye gokharu kada

    जवाब देंहटाएं
  7. मेरे ताऊ को किड़नी से संबधित समस्या है ये काडा़ उसमे काम कर सकता है क्या प्लीज बताना 🙏🙏🙏🙏

    जवाब देंहटाएं